गे हॉकी मेरे लिए क्या मायने रखती है

प्रत्येक वर्ष MGHA खिलाड़ियों को "व्हाट गे हॉकी मीन्स टू मी" शीर्षक से आत्मनिरीक्षण निबंध लिखने के लिए आमंत्रित किया जाता है। निबंध प्रत्येक MGHA सीज़न के अंत में स्वीकार किए जाते हैं और एक समिति द्वारा पढ़े जाते हैं। आने वाले वर्ष के लिए MGHA की भावना का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक निबंध का चयन किया गया है।

प्राप्तकर्ता को अगले वर्ष की पूर्ण भुगतान की गई फीस प्राप्त होती है। निबंध प्रस्तुत करने वाले सभी खिलाड़ियों को लीग से एक उपहार मिलता है।

निबंध 2006 से वर्तमान तक

"व्हाट गे हॉकी मीन्स टू मी" निबंध का इतिहास

अक्टूबर 1997 में, न्यूयॉर्क शहर के जेफ कगन नाम के एक युवक ने टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में एक समलैंगिक आइस हॉकी टूर्नामेंट में भाग लिया। जब वे अपने घर लौटे तो उन्हें टोरंटो गे हॉकी एसोसिएशन ने "मेरे लिए समलैंगिक हॉकी का क्या अर्थ है" के बारे में एक निबंध लिखने के लिए कहा। लेखन से आया आत्मनिरीक्षण जिसने बाद में जेफ़ की प्रेरणा में योगदान दियान्यूयॉर्क सिटी गे हॉकी एसोसिएशन(एनवाईसीजीए) 1999 में।

2002 में, कगन ने के साथ रास्ते पार किएपैट्रिक फराबाघ और उसे NYCGHA में भर्ती कर लिया। अगले 4 वर्षों में अपनी लीग के साथ खेलने और उत्तरी अमेरिका में अन्य समलैंगिक हॉकी टूर्नामेंटों में भाग लेने से, पैट्रिक ने एक समुदाय और आत्म-स्वीकृति के स्तर की खोज की जिसने स्वयं में समान उद्देश्य विकसित करने में मदद की। यहीं पर उन्होंने 2006 में मैडिसन गे हॉकी एसोसिएशन बनाने की पहल की।

गति को जारी रखने के लिए, MGHA ने तब से खिलाड़ियों के लिए एक फंड की स्थापना की है, जो MGHA में भाग लेने में शामिल वित्तीय बाधाओं को दूर करने की आवश्यकता है।